India Vs England 3rd Match Of T20 Series In Briston | भारत ने पहली बार इंग्लैंड में टी 20 सीरीज जीती

रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया।

67
India Won T20 Series in bristal England 2018 Lakshay News
India won T20 Series in Bristal England 2018

ब्रिस्टल. भारत ने यहां खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर पहली बार टी-20 सीरीज पर कब्जा किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 199 रन का लक्ष्य दिया। जिसे भारत ने रोहित शर्मा के तीसरे शतक की मदद से 18.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। हार्दिक पंड्या 14 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक पंड्या टी-20 में किसी मैच में 4 विकेट और 30 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाए। ओपनर जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए।

टी-20 में 2 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रोहित: रोहित शर्मा ने इस मैच में 14 रन बनाते ही अपने दो हजार टी-20 रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे और विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम और पाकिस्तान के शोएब मलिक भी 2,000 रन बना चुके हैं। रोहित टी-20 में तीन शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो भी 3 शतक लगा चुके हैं।

चहर के पहले ही ओवर में बने 13 रन:इंग्लैंड की पारी में भारत के लिए पहला ओवर फेंकने दीपक चहर आए। ये उनका पहला अंतरराष्ट्रीय ओवर भी था। इसमें जोस बटलर और जेसन रॉय ने मिलकर 13 रन बनाए। उसके बाद जेसन रॉय ने हार्दिक पंड्या के पहले ओवर में 22 रन बनाए। इस ओवर में जेसन ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि बाद में हार्दिक ने 14वें ओवर में दो विकेट लेते हुए पहले इयॉन मोर्गन और फिर एलेक्स हेल्स को आउट किया। उन्होंने 18वें ओवर में बेन स्टोक्स को 14 और जॉनी बेयरस्टो को 25 रन पर आउट किया। हार्दिक ने मैच में कुल 4 विकेट लिए।

भारत ने टीम में दो बदलाव किए: कप्तान विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की जगह सिद्धार्थ कौल और दीपक चहर को टीम में शामिल किया। चहर पहली बार भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड ने भी टीम में एक बदलाव करते हुए जो रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया।